भगवान शिव को प्रसन्न करने के उपाय bhagwan shiv ko shighar prasan kaise kare

  • by
भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए कुछ छोटे और अचूक उपायों के बारे शिवपुराण में भी लिखा है, ये उपाय इतने सरल हैं कि इन्हें बड़ी ही आसानी से किया जा सकता है। हर समस्या के समाधान के लिए शिवपुराण में एक अलग उपाय बताया गया है,  ये उपाय इस प्रकार हैं- महादेव को प्रसन्न करने के भी अनेक उपाय मौजूद हैं, जिनका उल्लेख शिव पुराण में मिलता है। आज हम आपको धर्म शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसी विधियां बताएंगे जिनके जरिए आप भगवान शिव से अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।शिव पुराण के अनुसार जातक अगर धन लाभ या संपत्ति लाभ प्राप्त करना चाहता है तो उसे शिवलिंग पर कच्चे चावल चढ़ाने चाहिए, इससे अवश्य ही शुभ फल प्राप्त होगा।

bhagwan shiv ko buklane ke upaye

अगर लंबे समय से कोई परेशानी चल रही है या घर में सुख-समृद्धि बाधित है तो शिवलिंग पर जौ चढ़ाएं, इससे अवश्य ही फर्क महसूस करेंगे

अगर आपको लगातार अथक प्रयासों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो रोज पारे से बने शिवलिंग की पूजा करें। इससे तुरंत राहत मिलती है।

धतूरे के फूल से पूजन करने पर भगवान शंकर सुयोग्य पुत्र प्रदान करते हैं, जो कुल का नाम रोशन करता है।

सावन के माह में रोज 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से ॐ  नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं, इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी .

यदि कोई व्यक्ति शारीरिक रूप से कमजोर है तो उसे उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए भगवान शिव का अभिषेक गौ माता के शुद्ध घी से करना चाहिए ।

सावन के माह में शिवलिंग पर केशर मिला दुध चढाने से विवाह कार्य में आ रही बाधा दूर होती है.

भगवान शिव की पूजा चमेली के फूल से करने पर वाहन सुख मिलता है।

गरीबी दूर करने के लिए  भोलेनाथ को यदि चावल चढ़ाया जाए तो इंसान के जीवन में धन की की कमी नहीं होती ,

घर और जीवन में सुख सम्रद्धी लाने के लिये जौ अर्पित करना चाहिये

 5 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *