mota hone ke liye kya karna chahiye मोटा होने के लिए क्या खाना चाहिए

mota hone ke liye kya karna chahiye मोटा होने के लिए क्या खाना चाहिए ,मोटा होने के लिए क्या करना चाहिए bajan kaise bdayen मोटा होने के लिए क्या खाना चाहिए, वजन बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए mota hone ke liye ayurvedic दवा मोटा होने के लिए आयुर्वेदिक दवा mota hone ke gharelu नुस्खे

अगर आप भी गूगल में ये सब सर्च करते है तो आज आपकी खोज पूरी हो गयी है , nowfn.com आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आया जिसको यूज़ करने से आपका बजन कुछ ही दिनों में बढ़ना शुरू हो जायेगा आपके दोस्त आपसे पूछेंगे कौन सी चक्की का आटा खाते हो भाई .
mota hone ke liye kya khana chahiye
एक सामन्य सी बात है बजन कैसे बढ़ता है क्या अधिक खाने से बजन बढ़ता है नहीं आप जितना खाते हो अगर वो सही तरीके सी हजम हो जाये , तो  आपका बजन बढ़ सकता है और आपकी सेहत बन सकती है .अन्यथा आप ठूस ठूस कर खाते रहो कोई लाभ नहीं होगा .

मोटा होने के लिए कुछ सामान्य टिप्स

  • पुरूषों के शरीर की एक खासियत ये है के जितना ज्यादा हार्ड वर्क करते है उतना ज्यादा शक्तिशाली बनता है
  • दिन में चार बार खाएं इससे आपको एक्स्ट्रा कैलोरीज मिलती है जो मोटा होने के लिए जरुरी है.
  • अपनी जवानी को अपने हाथों से बेस्ट न करें ये नियम बहुत पुराना है परन्तु सही है.
  • अगर आप दुबले पतले है तो ज्यादा हार्ड एक्सरसाइज न करे लाइट और हलकी फुलकी एक्सरसाइज करें.
  • ज्यादा गरम तासीर की चीजें खाने से शरीर सूखने लगता है इनसे परहेज करें.

मोटा होने के लिए घरेलु नुस्खे
अगर आप बहुत जल्दी मोटा होना चाहते है तो जो तरीका आपको बताया जा रहा है उसको 40 दिन लगातार यूज़ करें .

सामग्री ये है :–

  1. एक गिलास ठंडा दूध
  2. एक ताजा पका हुआ चीकू

चीकू के बीज निकाल कर मिक्सी में डालें उसके बाद एक गिलास ठंडा दूध और थोड़ी सी चीनी मिला कर सबको मिल्क शेक बना लें , इस शेक को दिन में एक बार पीने से आपको इतनी ज्यादा
कैलोरीज़ मिलती है के आप का बजन बढ़ना शुरू हो जाता है ,चीकू में हाई प्रोटीन होता है तथा बहुत ज्यादा मात्रा में विटमिन होते है .एक बात का ध्यान रखे के इसको पचाने के लिए आपको एक्सरसाइज जरूर करनी है , ये शेक कुंवारे और शादी शुदा लोगो के लिए बेस्ट है .

लोग बजन बढ़ाने के लिए बनाना शेक पीते है ,वो भी सही है लेकिन कुंवारे लोगो के लिए | शादी शुदा लोग बनाना शेक न पिएं तो अच्छा है अन्यथा उनको कमर दर्द और कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्यों के बनाना शेक की तासीर बहुत ज्यादा ठंडी होती है.

कुछ लोग गर्मिओं में मैंगो शेक भी पीते है ये भी बजन बढ़ाने में कारगर सिद्ध होता है अगर आपको पच जाये तो ठीक है, वर्ना मैंगो शेक से कलेजे में जलन ,दर्द या बेचैनी हो सकती है एक बार तो टेस्टी लगता है लेकिन ज्यादा पीने से शरीर में गर्मी बढ़ जाती है और यूरीन में इन्फेक्शन भी हो सकता है .अगर आप मैंगो शेक पीना पसंद करते है तो उसमे एक केला मिला कर शेक बनाये तो सही होता है .

इस आर्टिकल में आपको बताया गया के   mota hone ke liye kya karna chahiye अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आए तो एक बार प्रयोग कर के जरूर देखें .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *